बड़ा धमाका: Tata Curvv ने किया बड़ा एलान, रास्ता हिलेगा जल्द ही

हमारे WhatsApp Group से जुड़े Join Now

बहुप्रतीक्षित Tata Curvv कार 2024 में घरेलू बाजार में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है। इस एसयूवी के परीक्षण को कई बार देखा गया है, जिससे धीरे-धीरे इसकी उपस्थिति, डिजाइन, सुविधाओं और विशिष्टताओं के बारे में विवरण सामने आ रहे हैं। नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, उत्सुक उत्साही लोग अप्रैल 2024 में टाटा कर्व के भारतीय सड़कों पर उतरने की उम्मीद कर सकते हैं। टाटा के लाइनअप में इस रोमांचक अतिरिक्त पर अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

Tata Curvv

टाटा मोटर्स अपनी अब तक की सबसे शानदार कार Tata Curvv लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। पिछले साल कार की अवधारणा के अनावरण के बाद से, इसने उत्साही लोगों के बीच महत्वपूर्ण उत्साह पैदा किया है। नेक्सॉन और हैरियर के बीच स्थित, टाटा कर्व अपने सेगमेंट में ध्यान खींचने के लिए तैयार है। इसके लॉन्च का इंतजार कर रहे उत्सुक कार प्रेमियों के लिए अच्छी खबर यह है कि इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है।

Tata Curvv लॉन्च के लिए तैयार है, और एक बार जब यह बाजार में आ जाएगी, तो यह हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति ग्रैंड विटारा जैसे प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। आधिकारिक लॉन्च तिथि और टाटा के लाइनअप में इस बहुप्रतीक्षित जुड़ाव के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।

2024 में घरेलू बाजार में Tata Curvv

हाल ही में ऑनलाइन प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, टाटा कर्व कार 2024 में देश के बाजार में प्रवेश करेगी। इस एसयूवी का टेस्ट म्यूल पहले भी कई बार सामने आ चुका है। उसी समय से इस कार के लुक, डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी कई जानकारियां सामने आई थीं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा कर्व को भारत में अप्रैल 2024 में लॉन्च किया जाएगा।

Tata Curvv
Tata Curvv

हालांकि, टाटा मोटर्स की ओर से आधिकारिक तौर पर कर्व कार की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। कई रिपोर्ट्स से यह भी पता चला है कि कार मई-जून 2024 तक लॉन्च हो सकती है। कार को इलेक्ट्रिक और ICE दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। टाटा ने कर्व ब्रांड के लिए 48,000 की बिक्री का लक्ष्य रखा है। पहले की रिपोर्टों के अनुसार, बैटरी से चलने वाली टाटा कर्व आईसीई से पहले बिक्री पर उपलब्ध होगी।

घरेलू वाहन निर्माता की योजना प्रति वर्ष कर्व ईवी मॉडल की 12,000 इकाइयां बेचने की है। वहीं कंपनी ने इसी कार के ICE मॉडल की 36,000 यूनिट्स बेचने का फैसला किया है। टाटा कर्व के इन दोनों मॉडलों का निर्माण कंपनी के रंजनगांव प्लांट में किया जाएगा, जहां नेक्सॉन का निर्माण किया जाता है।

Tata Curvv की पावरट्रेन विकल्प

टाटा कर्व को दो अलग-अलग पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जो आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) और इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) दोनों उत्साही लोगों की जरूरतों को पूरा करेगा। इलेक्ट्रिक वेरिएंट सिंगल और डुअल मोटर सेटअप के साथ लचीलापन प्रदान करता है। सिंगल मोटर कॉन्फ़िगरेशन फ्रंट-व्हील ड्राइव अनुभव प्रदान करता है, जबकि डुअल मोटर सेटअप ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन का दावा करता है। प्रभावशाली रूप से, इलेक्ट्रिक मॉडल एक बार चार्ज करने पर 500 किमी की उल्लेखनीय रेंज हासिल करने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें: TVS Apache RTR 160 4V: अब गरीबो के लिए आई हैं ये स्पोर्ट्स बाइक, इस कीमत पर ये शानदार फीचर्स  

दूसरी ओर, टाटा कर्व का आईसीई संस्करण एक मजबूत 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जिसे शुरुआत में 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। यह पावरफुल मोटर 123 bhp और 225 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। खरीदार ड्राइविंग प्राथमिकताओं में बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करते हुए मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प चुन सकते हैं। इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट सीएनजी संस्करण की उपलब्धता का सुझाव देती है, जो संभावित खरीदारों के लिए उपलब्ध विकल्पों में एक और आयाम जोड़ती है। टाटा कर्व, अपने विविध पावरट्रेन विकल्पों के साथ, ऑटोमोटिव बाजार में प्राथमिकताओं की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करने का लक्ष्य रखता है।

हमारे WhatsApp Group से जुड़े Join Now

Leave a comment