Kia Sonet फेसलिफ्ट या Tata Nexon फेसलिफ्ट, माइलेज-फीचर्स की लड़ाई में कौन सी कार है आगे?

हमारे WhatsApp Group से जुड़े Join Now

ऑटोमोटिव बाजार में नवीनतम प्रवेशकर्ता हाल ही में लॉन्च किया गया Kia Sonet फेसलिफ्ट है। कल पेश की गई, यह एसयूवी कई विशेषताओं का दावा करती है और विभिन्न इंजन विकल्प प्रदान करती है। जैसे ही कार के संशोधित संस्करण को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है, इसे Tata Nexon फेसलिफ्ट से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। नीचे, हम इन दोनों प्रतिस्पर्धियों की विशेषताओं और इंजन विशिष्टताओं के बारे में विस्तार से बताएंगे।

kia-sonet-facelift-vs-tata-nexon-check-features

मौजूदा एसयूवी-प्रभुत्व वाले युग में, किआ मोटर्स ने अपनी नवीनतम पेशकश के साथ बाजार पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। कल लॉन्च की गईKia Sonet फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में एक फीचर-पैक स्पोर्टी डिजाइन पेश करती है। इसे टक्कर देने के लिए टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट तैयार है, जो कुछ महीने पहले बाजार में आई थी।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग 20 दिसंबर को शुरू हुई, कीमत का खुलासा जनवरी में किया जाएगा। इच्छुक खरीदार किआ की आधिकारिक वेबसाइट और शोरूम के माध्यम से अपना आरक्षण करा सकते हैं। इस बीच, टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट पहले से ही खरीद के लिए उपलब्ध है। इन दोनों एसयूवी के बीच प्रतिस्पर्धा यह निर्धारित करने के लिए तैयार है कि कौन पसंदीदा विकल्प के रूप में उभरेगा।

दोनों कारों के स्पेसिफिकेशन

kia-sonet-facelift-vs-tata-nexon-check-features

किआ सोनेट फेसलिफ्ट की लंबाई 3,995 मिमी, चौड़ाई 1,790 मिमी और ऊंचाई 1,642 मिमी है। कार 11 रंगों का विकल्प प्रदान करती है, जिसमें डुअल-टोन एक्सटीरियर पेंट थीम की उपलब्धता भी शामिल है। इसकी तुलना में, नेक्सॉन 14 मिलीमीटर चौड़ी है लेकिन ऊंचाई में थोड़ी कम है। नेक्सॉन को 6 रंग विकल्पों के चयन के साथ 11 वेरिएंट में पेश किया गया है।

वाहन की सुविधाएँ

Kia Sonet में कई खूबियां हैं, जो 25 सेगमेंट-फर्स्ट लाभ प्रदान करती हैं, जिसमें एक उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हवादार फ्रंट सीटें, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल है।

ये भी पढ़ें: सबसे सस्ती MG Comet EV पर 65,000 रुपये का डिस्काउंट, ऑफर सिर्फ दिसंबर में उपलब्ध है

दूसरी तरफ, टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट 10.24-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, एक उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली और एक सनरूफ से सुसज्जित है। सुरक्षा के लिहाज से इस कार में 6 एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं।

कार इंजिन:

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन से लैस होगी। इसे 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इसकी तुलना में, Tata Nexon फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जिसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीए ट्रांसमिशन के विकल्प हैं।

कार की कीमत:

Tata Nexon फेसलिफ्ट की कीमत 8.10 लाख रुपये से 15.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। दूसरी ओर, किआ सोनेट फेसलिफ्ट की कीमत की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, सूत्र बताते हैं कि भारत में इस कार की शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

हमारे WhatsApp Group से जुड़े Join Now

Leave a comment